Tuesday 16 January 2018

घातीय चलती - औसत - इन - एक्सेल -2007


औसत चल रहा है। यह उदाहरण आपको सिखाता है कि Excel में एक समय श्रृंखला की चलती औसत की गणना कैसे की जा सकती है एक चलती औसत का प्रयोग रुझानों को आसानी से पहचानने के लिए चोटियों और घाटियों को आसानी से करने के लिए किया जाता है। सबसे पहले, हम अपने समय की श्रृंखला देखें। डेटा टैब पर, डेटा विश्लेषण पर क्लिक करें। नोट डेटा विश्लेषण बटन नहीं ढूँढ सकता विश्लेषण टूलपैक ऐड-इन को लोड करने के लिए यहां क्लिक करें। चलना औसत चुनें और OK.4 पर क्लिक करें। इनपुट रेंज बॉक्स पर क्लिक करें और श्रेणी B2 M2 चुनें। 5 अंतराल बॉक्स में क्लिक करें और टाइप करें 6.6 आउटपुट रेंज बॉक्स में क्लिक करें और सेल का चयन करें B3.8 इन मानों का ग्राफ़ करें। एक्सप्लैनेशन क्योंकि हम अंतराल को 6 निर्धारित करते हैं, चल औसत औसत पिछले 5 डेटा बिंदुओं का औसत है और वर्तमान डेटा बिंदु, नतीजतन, चोटियों और घाटियों को सुखाया जाता है ग्राफ बढ़ती हुई प्रवृत्ति को दर्शाता है एक्सेल पहले 5 डेटा बिंदुओं के लिए चलती औसत की गणना नहीं कर सकता क्योंकि वहां पर्याप्त पिछले डेटा बिंदु नहीं हैं। दोवें अंतराल के लिए चरण 2 से 8 दोहराएं और अंतराल 4. सम्मेलन ला अंतराल को रगड़ना, अधिक चोटियों और घाटियों को खत्म करना मुश्किल है अंतराल के छोटे, वास्तविक डेटा बिंदुओं के करीब चलती औसत। बढ़ते औसत। जब मैं एक बच्चा था, मुझे याद है कि मौसम-समायोजित आर्थिक संकेतक मैं सुन रहा था बल्कि सीखने के लिए निराश होने पर, बढ़ते हुए और इकॉनोमिंग लेने पर, मौसमी तौर पर समायोजित आर्थिक संकेतकों को कुछ उच्च सैद्धांतिक सूत्रों का उपयोग करके भिन्नता के सभी व्यवहार को ध्यान में रखते हुए गणना नहीं की गई थी, बल्कि केवल औसत चल रहा था। एक चार्ट में कुछ समय के समय को हाइलाइट करें मेरे ब्लॉग के आँकड़े सप्ताहांत से सप्ताह के दिनों को कैसे उजागर करते हैं यह बताते हैं कि चक्रीय रूपांतरों के खाते के लिए एक अन्य तरीका चलती औसत लेना है, मैं उसी डेटा का उपयोग चलती औसत के निर्माण के दो तरीके दिखाने के लिए करूँगा। चलती औसत बस डेटा के साथ चलता है पिछले एन मूल्यों के प्रत्येक बिंदु पर औसतन। कच्चे आंकड़ों को इस चार्ट में दिखाया गया है, और चक्रीय भिन्नता को स्पष्ट किया गया है, जिससे अब अधिक मुश्किलों को चुनना मुश्किल हो जाता है मी रुझान। चलती औसत लेने का सबसे आसान तरीका शायद चार्ट श्रृंखला पर सही क्लिक करना है, और चुनें ट्रेंडलाइन एक्सेल को कई प्रकार की ट्रेंडलाइन प्रदान करता है, और चलती औसत उनके बीच शामिल है दैनिक डेटा के लिए जो कि सप्ताह के अंत और सप्ताह के अलग-अलग मानों के लिए है, एक 7-बिंदु चल औसत एक उपयुक्त विकल्प है। यहां चलती औसत प्रवृत्ति वाले चार्ट है। आप कार्यपत्रक में अपनी औसत की गणना भी कर सकते हैं, और औसत मूल्यों के साथ एक श्रृंखला जोड़ सकते हैं यह उचित है अगर आप भारित चलती एक औसत घाटे की औसत औसत जैसे या बाद में कार्यपत्रक विश्लेषण में औसत का उपयोग करने की आवश्यकता होती है तकनीक सरल है पहले एन -1 अंक यानी 6 अंकों की 7 अंकों की चलती औसत छोड़ें, फिर औसत अंक के औसत औसत अंक के लिए साधारण सूत्र का उपयोग करें , और इस सूत्र के साथ बाकी की सीमा को भरें, सेल बी 2 से शुरू होने वाले डेटा के लिए, इस सूत्र के साथ सेल C8 में शुरू होने वाली 7-पॉइंट मॉलिंग औसत बनाते हैं, और कॉलम में डेटा के साथ कॉलम सी को अंतिम पंक्ति में भरें। n बी। फिर इस कॉलम को चार्ट में एक नई श्रृंखला के रूप में जोड़ें। इस सरल उदाहरण के लिए, दो दृष्टिकोण लगभग अप्रभावी हैं यदि आप अपनी औसत की गणना करते हैं, तो आप कच्चे डेटा श्रृंखला को निकाल सकते हैं और सिर्फ चिकनी रेखा दिखा सकते हैं। एक्सेल में ईएमए। Excel और VBA में घातीय चलती औसत की गणना करने के लिए जानें, और एक निशुल्क वेब-से जुड़े स्प्रेडशीट प्राप्त करें। स्प्रैडशीट याहू फाइनेंस से स्टॉक डेटा प्राप्त करता है, आपके चुने हुए समय खिड़की और भूखंडों पर परिणामों की गणना करता है। डाउनलोड लिंक नीचे दिया गया है VBA को देखा जा सकता है और इसे पूरी तरह से स्वतंत्र रूप से संपादित किया जा सकता है.लेकिन पहला परिवर्तन ईएमए तकनीकी व्यापारियों और बाजार विश्लेषकों के लिए महत्वपूर्ण क्यों है। ऐतिहासिक स्टॉक मूल्य चार्ट अक्सर उच्च आवृत्ति शोर के साथ प्रदूषित होते हैं यह अक्सर प्रमुख रुझानों को अस्पष्ट करता है चलती औसत इन छोटी उतार-चढ़ाव को सुगम बनाने में मदद करते हैं, जिससे आपको संपूर्ण बाजार की दिशा में अधिक अंतर्दृष्टि मिलती है। अधिक हालिया डेटा पर घातीय चलती औसत स्थानों का अधिक महत्व बड़ा बड़ा Iime अवधि, सबसे हाल के डेटा के महत्व को कम। एएमए इस समीकरण द्वारा परिभाषित है। जहां पी मूल्य है और टी समय अवधि मूलतः है, ईएमए आज का योग है.और एक वजन से गुणा की कीमत। कल एसएएमए को 1-वजन से गुणा किया जाता है। आपको प्रारंभिक ईएमए ईएमए 0 के साथ एएमए गणना को किकस्टार्ट करने की आवश्यकता है। यह आमतौर पर लंबाई की औसत चलती औसत है। उदाहरण के लिए, 1 जनवरी 2013 के बीच माइक्रोसॉफ्ट के एएमए 14 जनवरी 2014.Technical व्यापारियों अक्सर दो चलती औसत की क्रॉस ओवर का उपयोग करते हैं एक छोटी timescale के साथ एक और एक और लंबे समय के साथ एक खरीदने के लिए सिग्नल खरीदने के लिए timescale अक्सर 12- और 26-दिन चलती औसत इस्तेमाल कर रहे हैं। जब कम चलती औसत बढ़ जाता है लंबे समय तक चलने वाले औसत से ऊपर, बाजार में रुझान चल रहा है यह एक खरीद संकेत है, हालांकि, जब छोटी चलती औसत लंबी चलती औसत से नीचे गिरती है, तो बाजार गिरता है यह एक बेचना संकेत है। पहले सीखें कि वर्कशीट का उपयोग करके ईएमए की गणना कैसे करें फ़ैफ अफए हमें पता चल जाएगा कि कैसे वीबीए का उपयोग करने के लिए ईएमए की गणना और स्वचालित रूप से साजिश चार्ट। वर्कशीट कार्यों के साथ एक्सेल में ईएमए का परिष्कृत करें। चरण 1 हम कहते हैं कि हम एक्सॉन मोबिल के शेयर की कीमत के 12-दिवसीय ईएमए की गणना करना चाहते हैं। ऐतिहासिक शेयर की कीमतें आप इस थोक स्टॉक उद्धरण डाउनलोडर के साथ कर सकते हैं। चरण 2 Excel के औसत समारोह के साथ पहले 12 कीमतों की साधारण औसत की गणना नीचे दिए गए screengrab में, सेल C16 में हमारे पास सूत्र B5 B16 है जहां B5 B16 है पहले 12 बंद कीमतें। चरण 3 बस चरण 2 में उपयोग किए गए सेल के नीचे, एएमए फॉर्मूला दर्ज करें। चरण 4 शेयर मूल्यों के पूरे सेट के ईएमए की गणना के लिए चरण 3 में दर्ज फार्मूला की प्रतिलिपि बनाएं। एक स्प्रेडशीट में सफलतापूर्वक एक महत्वपूर्ण तकनीकी संकेतक, ईएमए की गणना की है। VBA के साथ EMA का परिष्कृत करें। अब चलो, VBA के साथ गणना की गई, जिसमें भूखंडों की स्वचालित रचना शामिल है, मैं आपको पूरी वीबीए नहीं दिखाता, यह नीचे स्प्रेडशीट में उपलब्ध है। , लेकिन अच्छा सबसे महत्वपूर्ण कोड पर चर्चा करें। चरण 1 सीएसवी फाइलों का उपयोग करते हुए याहू फाइनेंस से अपनी टिकर के लिए ऐतिहासिक स्टॉक उद्धरण डाउनलोड करें, और उन्हें एक्सेल में लोड करें या इस स्प्रेडशीट में वीबीए का इस्तेमाल करें ताकि ऐतिहासिक उद्धरण सीधे एक्सेल में पहुंचा जा सके। आपका डेटा ऐसा कुछ दिखाई दे सकता है। 2 यह वह जगह है जहां हमें वीबीए में ईएमए समीकरण को कार्यान्वित करने के लिए कुछ दिमाग़ों का प्रयोग करना चाहिए, हम व्यक्तिगत कोशिकाओं में सूत्रों को प्रोग्राम में दर्ज करने के लिए R1C1 शैली का उपयोग कर सकते हैं नीचे कोड स्निपेट की जांच करें। शीट्स डाटा एचएएमवांडो 1 औसत आर - ईएमवाईवांडो -1 सी -3 आरसी -3 शीट्स डेटा एएएमवांडो 2 एचआर सी -3 2 एएमएवांडो 1 आर -1 सी 0 1- 2 एएमएवांडो 1.एएमए वाइंडो एक वेरिएबल है जो वांछित समय खिड़की के बराबर है। एनयूएमआरओ डाटा पॉइंट्स की कुल संख्या है 1 1 इसलिए है क्योंकि हम मानते हैं कि वास्तविक स्टॉक डेटा पंक्ति 2 पर शुरू होता है। ईएमए को कॉलम एच में गणना की जाती है। EMAWindow 5 और सं numrows 100, यह 99 डेटा बिंदु हैं। पहली पंक्ति में सेल h6 जो कि अंकगणित औसत की गणना करता है पहले 5 ऐतिहासिक डेटा अंक। दूसरी पंक्ति कोशिकाओं H7 H100 में सूत्रों को रखती है, जो शेष 95 डेटा बिंदुओं के ईएमए की गणना करता है। चरण 3 इस VBA फ़ंक्शन ने करीब मूल्य और ईएमए. सेट ईएमएआईएचएएचटीएच ए 12 चौड़ाई 500, शीर्ष रेंज ए 12 एएमए चार्ट के साथ एक्स्ट्रा चार्ट के साथ 300 एक्स्ट्रा लार्ज शीट्स डेटा के साथ ई 2 ई न्यू-नंबर शीट्स डेटा ए 2 ए संख्यावारा 1 एक्सएलएलआईलाइन एक्सएलपीरी शीट्स डेटा के साथ एच 2 एच न्यूमोज़ ईएमए 1 ए 1 ए एंड एंड स्पेशल डाटा डेटा ई 2 ए एनयूआरओ डेटा ए 2 ई एनयूआरओ एक्सएलएलएजेंडपॉजिटरी राइट एमएसईएलेमेंट चाइल्डटाइव एव्वॉवर्ट प्राइस ईएमएविंडो - दिन ईएमए समाप्ति के साथ। एएमए कैलकुलेटर के पूर्ण कार्यान्वयन के लिए इस स्प्रेडशीट को ऐतिहासिक डेटा के स्वचालित डाउनलोड के साथ प्राप्त करें। 14 एक्सेल में ईएमए की गणना करने के तरीके पर विचार। पिछली बार मैंने आपके एक्सेल स्प्रैडशीट्स में से एक को डाउनलोड किया है जिससे यह मेरे एंटीवायरस प्रोग्राम को ध्वज यह एक पीयूपी संभावित अवांछित प्रोग्राम के रूप में है जो जाहिरा तौर पर डाउनलोड में एम्बेड किया गया था जो एडवेयर, स्पायवेयर या कम से कम संभावित मैलवेयर था। मैं कैसे सुनिश्चित कर सकता हूं कि मैं केवल एक्सेल को डाउनलोड करता हूँ दुर्भाग्य से मैलवेयर एडवेयर और स्पायवेयर की अविश्वसनीय मात्रा है, और आप बहुत सावधान रहें। अगर यह लागत का सवाल है तो मैं उचित राशि का भुगतान करने के लिए तैयार नहीं हूं, लेकिन कोड पीयूपी मुफ्त धन्यवाद होना चाहिए। मेरी स्प्रैडशीट्स में कोई वायरस, मैलवेयर या एडवेयर नहीं है, मैंने स्वयं को क्रमादेशित किया है और मुझे पता है कि उनके अंदर क्या है, वहां प्रत्येक बिंदु के निचले भाग में एक ज़िप फ़ाइल के लिए सीधा डाउनलोड लिंक है नीली, बोल्ड और रेखांकित करें कि आपको लिंक पर होवर डाउनलोड करना चाहिए, और आपको ज़िप फ़ाइल का सीधा लिंक देखना चाहिए। मैं लाइव तकनीक संकेतक बनाने के लिए अपनी कीमत का उपयोग करना चाहता हूं, अर्थात आरएसआई, एमएसीडी आदि। बस पूर्ण सटीकता के लिए मुझे एहसास हुआ कि प्रत्येक स्टॉक के लिए मैं प्रत्येक दिन के लिए 250 दिनों के आंकड़ों की आवश्यकता हूं, क्योंकि अब मैं 40 के बराबर हूं। ईएमए, औसत लाभ, औसत हानि जैसी चीजों के ऐतिहासिक आंकड़ों तक पहुंचने के लिए कहीं भी मैं उस तरीके का उपयोग कर सकता हूं मेरे मॉडल में अधिक सटीक डेटा 252 दिनों के डेटा का उपयोग करने के बजाय सही 14 दिन आरएसआई प्राप्त करने के लिए मैं सिर्फ औसत लाभ और औसत हानि के लिए एक बाहरी स्रोत प्राप्त कर सकता हूं और वहां से जा सकता हूं। मैं चाहता हूं कि मेरे मॉडल को कुछ 200 के स्टॉक के मुकाबले परिणाम दिखाने चाहिए। मैं कई ईएमए बीबी आरएसआई प्लॉट करना चाहता हूं एक ही चार्ट पर और स्थितियों के आधार पर व्यापार को ट्रिगर करना चाहते हैं यह मेरे लिए एक नमूना एक्सेल बैटस्टर के रूप में काम करेगा क्या आप एक ही चार्ट पर एक ही चार्ट पर एकाधिक बार चीजों को साजिश करने में मेरी सहायता कर सकते हैं। मुझे पता है कि एक्सेल स्प्रैडशीट में कच्चा डेटा कैसे लागू किया जाए लेकिन आप एमए के परिणामों को कैसे लागू करते हैं एक्सेल चार्ट में एमए को विशिष्ट अवधि के लिए समायोजित नहीं किया जा सकता है धन्यवाद। केलिफ मैंडेस कहते हैं। हाय, समीर, सबसे पहले अपनी सारी मुश्किल काम ईश्वर के लिए धन्यवाद करो, मैं सिर्फ जानना चाहता था कि मेरे पास दो चार्ट पर प्लॉट किए गए एमा ने 20ema और 50ema को ऊपर या नीचे पार करते हुए कह दिया है, क्रय बिंदु पर खरीदें या बिक्री के शब्द मुझे बहुत अधिक मदद मिलेगा। मैं एक साधारण बैटिंग स्प्रेडशीट पर काम कर रहा हूं जो खरीद-बिक्री उत्पन्न करेगा संकेत मुझे कुछ समय दें। ग पर शानदार नौकरी harts और स्पष्टीकरण। मुझे एक सवाल है, हालांकि अगर मैं एक साल बाद शुरू की तारीख को बदलता हूँ और हाल ही के ईएमए डेटा को देखता हूं, तो जब मैं समान ईएमए अवधि का उपयोग उसी हालिया तिथि संदर्भ के लिए एक शुरुआती तारीख के साथ करता हूँ, तो यह ज़ाहिर है। क्या आप जो अपेक्षा करते हैं यह प्रकाशित ईएमए के साथ प्रकाशित चार्ट को देखना मुश्किल बनाता है और यह एक ही चार्ट नहीं देखता है। शिवशिष सरकार कहते हैं। हाय, मैं अपने एएमए कैलकुलेटर का इस्तेमाल कर रहा हूं और मैं वास्तव में सराहना करता हूं, लेकिन मैंने देखा है कि कैलकुलेटर नहीं है यह दिखाता है कि सभी कंपनियों के लिए ग्राफ़ को साजिश करने में सक्षम है, रन टाइम एरर 1004 क्या आप कृपया अपने कैलकुलेटर का एक अद्यतन संस्करण बना सकते हैं जिसमें नई कंपनियां शामिल होंगी.एक उत्तर छोड़ दो उत्तर दें। फ्री स्प्रैडशीट्स की तरह. मास्टर नॉलेज बेस।

No comments:

Post a Comment